Corona Virus: चीन में मरने वालों की संख्या 2500 के पार, जपानी क्रूज में हुई एक और बुजुर्ग की मौत

Corona Virus: चीन में मरने वालों की संख्या 2500 के पार, जपानी क्रूज में हुई एक और बुजुर्ग की मौत

अम्बुज यादव

चीन से फैला कोरोना वायरस अबतक लगभग 26 देशों में पैर जमा चुका है। लगातार इसका प्रभाव बढ़ता चला जा रहा है। इसकी वजह से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। वहीं ताजा जानकारी के अनुसार चीन में 71 और लोगों की मौत हुई है, जिनको लेकर अबतक चीन में मरने वालों की सख्या 2663 तक पहुंच गई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग की रिपोर्ट के अनुसार 508 नए मामले सामने आए हैं। इस बीच चीन के कई प्रांत ऐसे भी हैं, जहां एक भी नया मामला सामने नहीं आया है। वही आपको बता दे कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कल सोमवार को कहा था कि चीन में कोरोना वायरस चरमपर था लेकिन अब इसके नए मामलों में गिरावट आई है।

पढ़ें- कोरोना वायरस का बढ़ता प्रकोप, चीन में 2 हजार से ज्यादा लोगों की हुई मौत

एक तरफ जहां विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार चीन में कोरोना वायरस की वजह से नये मामलों में कमी आई हैं। वहीं दूसरी तरफ अन्य देशों में इसके लगातार मरीज बढ़ रहें हैं, जो काफी चिंता का विषय है। इसके बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सभी देश काफी सजग हैं। वही जापान में इसके मरीजों को एक अलग क्रूज में रखा गया हैं, जहां से एक मरीज के मरने की खबर आ रही है। वहीं इसको लेकर अबतक क्रूज सवार में मरने वालों की संख्या 4 पहुंच गई।  

सरकारी प्रसारक एनएचके तथा अन्य स्थानीय संस्थानों ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि संक्रमण से 1 बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई जिनकी उम्र करीब 80 वर्ष थी। इसके अलावा उनके बारे में और कोई जानकारी नहीं दी गई। इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

इसे भी पढ़ें-

Corona Virus Update: चीन को वायरस से थोड़ी राहत मिली, लेकिन कुछ देशों पर खतरा कायम

 

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।